ओके गूगल मेरा नाम क्या है? | Ok Google Mera Naam Kya Hai - ऐसे गूगल से पूछे अपना नाम [2022]

ओके गूगल मेरा नाम क्या है? | Ok Google Mera Naam Kya Hai -  ऐसे गूगल से पूछे अपना नाम [2022]

ओके गूगल मेरा नाम क्या है? | Ok Google Mera Name Kya Hai -  ऐसे गूगल से पूछे अपना नाम [2022]

अगर आपको Google से ओके गूगल मेरा नाम क्या है? | Ok Google Mera Naam Kya Hai इस प्रश्न का जवाब जानना है तो ऐसे में आपको हमारा आज का यह important Article शुरू से अंतिम तक जरूर पढ़ना चाहिए। जानकारी के लिए बता दे Google को आपके बारे में सब पता है.आप अपनी आवाज़ का इस्तेमाल अपने फ़ोन को बिना छुए बहुत काम कर सकते है|

लेकिन क्या आपको जानकारी है की गूगल कैसे आपका नाम बोलेगा हम गूगल से किसी भी प्रकार का सवाल पूछने से वह हमें सभी जवाब देती है 

जैसे कि "ओके गूगल मेरा नाम क्या है ? (Ok google mera naam kya hai?)"


India Ki Udaan क्या है जिसे गूगल ने किया लांच [2022]

ओके गूगल मेरा नाम क्या है? (Ok google Mera Naam Kya Hai)

जिन लोगो को Google के एडवांस Voice feature's के बारे में पता है, वो लोग Google Assistant के बारे जरूर जानते है। और वह गूगल में अपना नाम ढूंढते है।
गूगल से पूछते है, Ok Google Mera Naam Kya Hai? बताओ, आपको बता दें की जितनी भी Voice कमांड होती है। सभी Google Assistant के द्वारा दी जाती है।

गूगल असिस्टेंट सेटअप कैसे करे?

Google Assistant को सेटअप करना बेहद आसान है| Google assistant से नाम पूछने के लिए सबसे पहले आपको Google Assistant on करना होगा|

Google Assistant On करने के लिए आपके Mobile में 2 Option है।

Google Assistant account आपके उस Gmail id पर बनती है, जिससे आप अभी अपने Mobile में Google LogIn हो.

  1. Mobile में Google Assistant के लिए dedicated Button दिया होगा।
  2. Mobile के Home Button को दबाकर Google assistant को ON कर सकते हैं।

अब आपके मोबाइल पर गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट हो गया है. अब आप मोबाइल के होम बटन को होल्ड करके या Hey Google बोलकर आदेश दे सकते है. इसके अलावा आप गूगल असिस्टेंट को नया नाम दे सकते हो. अभी आप गूगल असिस्टेंट से जो भी पूछोगे वो आपको बता देगा.

Google Assistant क्या है गूगल असिस्टेंट के कुछ Feature's List 2022 –

Voice Search एक्टिवेट करें|

  1. अपने Android फ़ोन या टैबलेट पर, Google ऐप खोलें 
  2. सबसे ऊपर दाईं ओर, अपना Profile photo > सेटिंग > ध्वनि टैप करें .
  3. "Ok Google" में, Voice Match पर टैप करें ।
  4. Hey Google start करें 

अब आपको Mic पर क्लिक करके बोलना होगा “ओके गूगल मेरा नाम क्या है?” या आपको कीबोर्ड पर “Ok Google Mera Name Kya Hai” लिखना होगा। यह सवाल पूछने पर Google आपको नाम बताएगा।

Google Assistant on होता है तो ऐसे गूगल से पूछे अपना नाम[2022]

  • ओके गूगल मेरा नाम क्या है? |Ok Google Mera Name Kya Hai
  • गूगल मेरा नाम क्या है? |google mera naam kya hai?
  • ओके गूगल मेरा नाम बताओ? |Ok google mera naam batao?
  • हेलो गूगल मेरा नाम क्या है? |Hello Google mera naam kya hai?
  • मेरा नाम क्या है? |Mera naam kya hai?

जब आप यह सवाल गूगल असिस्टेंट से पूछते हैं तो गूगल आपका नाम कहकर पुकारेगी।


  • जब गूगल असिस्टेंट से मेने पूछे ये सवाल ?
  1. Google mera name kya hai? Google , what is my name ?
  2. कॉल टू माई फादर | Call to my father
  3. रोजाना सुबह 7 बजे का अलार्म सेट करें | Set an alarm for 7 am daily


Google Assistant क्या है और यह क्या कर सकती है?

Google का Google Assistant, Amazon का Alexa और  Apple का Siri Vocie Assistent  Version product है।
2016 के लॉन्च के बाद से इसने काफी प्रगति की है और संभवत: Google Assistant  सबसे उन्नत और गतिशील है।

गूगल असिस्टेंट क्या है?


गूगल असिस्टेंट Google का Voice Assistant है। जब इसे लॉन्च किया गया, तो Google Assistant, Google Now का एक विस्तार था, जिसे Google के मौजूदा "ओके Google" वॉयस कंट्रोल होने के लिए डिज़ाइन किया गया था।

Google सहायक वॉयस कमांड, Vocie Search और वॉयस-एक्टिवेटेड डिवाइस कंट्रोल प्रदान करता है, जिससे आप "ओके गूगल" या "हे गूगल" wake शब्द कहने के बाद कई कार्यों को पूरा कर सकते हैं। 

Google सहायक क्या कर सकता है?

गूगल असिस्टेंट के कुछ Feature's List 2022 –

अपने Devices और अपने स्मार्ट होम को नियंत्रित करें
अपने calender और अन्य व्यक्तिगत जानकारी से जानकारी एक्सेस करें
Hotel बुकिंग से लेकर Direction-map, मौसम और समाचार तक ऑनलाइन जानकारी प्राप्त करें
अपने गानों को अपने हिसाब से कण्ट्रोल करे 
अपने Chromecast या अन्य Stream devices पर सामग्री चलाएं
टाइमर और रिमाइंडर चलाएं
अपॉइंटमेंट लें और संदेश भेजें
अपने फ़ोन पर apps खोलें
आपको अपनी information पढ़ें
रीयल-टाइम Tranaslator
Play games

FAQ

  • ओके गूगल कैसे ON करे?

Ok Google, Enable करने के लिए सबसे पहले setting मैं जाकर, Keyboard सेक्शन मैं Google Assistant को enable करना होगा|


  • ओके गूगल मेरा नाम क्या है?
यह आपको Google Assistant का इस्तेमाल करके करना होगा यह आपकी गूगल की प्रोफाइल के हिसाब से आपका नाम बोलेगा 

  • कौन से Device Google Assistant Offer करते हैं?
Google सहायक मूलरूप से Google Pixel स्मार्टफ़ोन और Google होम पर लॉन्च किया गया था ,लेकिन अब यह लगभग सभी smart Android उपकरणों के लिए उपलब्ध है

Conclusion

आशा है की आपको कंटेंट{ओके गूगल मेरा नाम क्या है? | Ok Google Mera Name Kya Hai -  ऐसे गूगल से पूछे अपना नाम [2022]} समझ में आया होगा अगर फिर भी आपकी कोई query या टिप्पणी रहती है तो आप जरूर से कमेंट box में अपनी राय जरूर दे 


WEB TITLE:

https://worldtechfit.blogspot.com/2022/07/ok-google-mera-name-kya-hai-2022-worldtechfit.html

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)